बड़ी खबर:- संरक्षण गृह हल्द्वानी दुष्कर्म मामले का बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने लिया संज्ञान, दो महिला कर्मचारी निलंबित।

उत्तराखंड ब्रेकिंग न्यूज महिला सशक्तिकरण हल्द्वानी

जीरो टॉलरेंस की सरकार में लापरवाही नही की जाएगी बर्दाश्त: रेखा आर्या

बेटियों के साथ अत्याचार व अन्याय करने वाले नही बख्से जाएंगे: रेखा आर्या

हल्द्वानी:- संरक्षण गृह, हल्द्वानी, नैनीताल में नाबालिग से दुष्कर्म मामले का महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने संज्ञान लिया।

मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि दैनिक समाचार पत्रों के माध्यम से संज्ञान में आया है कि संरक्षण गृह, हल्द्वानी-नैनीताल में कार्यरत दो महिला कर्मचारी दीपा व गंगा पर संरक्षण गृह में रह रही नाबालिग किशोरी को दूसरी जगह पर ले जाने और नाबालिग से दुष्कर्म कराने के आरोप नाबालिग द्वारा लगाये गये है, जिस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से निम्न कार्यवाही की गई है–
1. दीपा आर्या, अनुसेवक, जिला शरणालय एंव प्रवेशालय, हल्द्वानी को आरोपों के आधार पर तत्कालिक प्रभाव से निलम्बित किया गया है।
2. महिला कल्याण एवं पुर्नवास केन्द्र, हल्द्वानी में होमगार्ड विभाग के माध्यम से तैनात गंगा को तत्काल प्रभाव से विभाग को वापस किया गया है।
3. प्रकरण पर त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रकरण विशेष की निष्पक्ष विभागीय जांच हेतु दो सदस्य समिति का गठन कर दिया गया है।

i

मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी दी कि जांच दो प्रकार की है जिसमें विभाग द्वारा तत्काल एक्शन लिया गया है जांच रिपोर्ट आने के बाद उन पर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी और दूसरी जांच पुलिस द्वारा भी की जा रही है पुलिस जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसमें माननीय न्यायालय द्वारा फैसला किया जाएगा।

कहा कि, जांच समिति को निर्देशित किया गया है कि आज ही प्रकरण विशेष में आवश्यक सभी पहलुओं पर जांच कर संस्तुति सहित जांच रिपोर्ट दो दिवस के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।