घनसाली:- चारधाम यात्रियों को स्थानीय प्रशासन द्वारा घनसाली में रोके जाने पर यात्रियों ने जम कर काटा हंगामा।

उत्तराखंड घनसाली चारधाम यात्रा टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

रिपोर्ट:- दीपक श्रीयाल घनसाली

घनसाली:- गुरुवार को घनसाली पहुंचे विभिन्न प्रदेशों से चारधाम यात्रियों को घनसाली प्रशासन को रोकना परेशानी का सबब बन गया। प्रशासन द्वारा सांय के चार बजे से ही यात्रियों को घनसाली मार्केट से आगे न जाने की सलाह देनी भारी पड़ गई।

आलम यह हो गया कि मार्केट के हनुमान मंदिर से तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर पेट्रोल पंप तक दो किमी लंबा जाम लग जाने से सैकड़ो यात्रियों के वाहन जाम मे फस गए। जिससे यात्रियों का गुस्से का पारा सातवें आसमान पर जा पहुंचा।

यात्रियों ने मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार और पुलिस फोर्स को खरी खोटी सुना कर आगे जाने को कहा।
महाराष्ट्र, गुडगांव,गुजरात से आए सैकड़ों यात्रियों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा हमे जबरन रोका जा रहा हैं जबकि हमारे पास होटलों में ठरने के लिए ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था है और प्रशासन हमे जबरन रोकने का काम कर रहा है।

i

वहीं उन्होंने कहा कि घनसाली बाजार में यात्रियों के लिए उचित सुलभ शौचालय, ठहरने की उचित व्यवस्था तक नही है जिससे सभी लोग परेशान हो रहे हैं। यात्रियों ने हंगामा काटते हुए लोकल यातायात को भी प्रभावित कर दिया। लोगों का सड़क पर इधर-उधर जाने से रोकने लगे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए बाद में सांय सात बजे के करीब प्रशासन को यात्रियों को छोड़ना पड़ा।

वहीं उधर इस मामले में मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार महेशा शाह ने बताया कि उनके अधिकारियों के द्वारा यह सूचना दी गई थी कि तिलवाड़ा से आगे यात्रियों के रुकने की उचित व्यवस्था होना संभव नहीं हैं साथ ही अचानक मौसम भी खराब होने संभावना है जिससे यात्रियों को कुछ समय के लिए रोका जा रहा लेकिन बाद में सभी को छोड़ दिया गया हैं।