टिहरी: खेल विभाग द्वारा किया गया स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन, खिलाड़ियों व दर्शको को मतदान करने की दिलाई शपथ।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी गढ़वाल:- जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत सुव्‍यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत आज रविवार को खेल विभाग टिहरी गढ़वाल द्वारा राजकीय इण्टर कॉलेज नरेन्द्रनगर के खेल मैदान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग बालक फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन, नई टिहरी केन्द्रीय विद्यालय खेल मैदान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग बालक वालीबॉल प्रतियोगिता एवं जगत विहार खेल मैदान रानीहाट कीर्तिनगर में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग बालिका कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

i

विभिन्न खेलो के आयोजन से पूर्व खिलाड़ियों व दर्शको को मतदान करने की शपथ दिलाई गई जबकि खेलो के आयोजन से लोकतंत्र की मजबूती की लिए शतप्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया गया। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग व मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड़ के दिशा-निर्देशानुसार स्वीप गतिविधियां सुचारू रूप से गतिमान है।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं, संघठनो, सरकारी व ग़ैरसकारी कार्यालयों, कार्मिको द्वारा चित्रकारी, भित्तिचित्र, पेंटिंग, रंगोली, खेल-कूद प्रतियोगिता, ग्राम स्तर पर महिला-पुरूषों की चौपाल, सांस्कृतिक कार्यक्रमो, पोलिंग बूथों का सत्यापन व शपथ के माध्यम से मतदाताओ को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान का महत्व समझाया जा रहा है साथ ही शतप्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।