टिहरी:- उपभोक्ताओं की पेयजल समस्या के निराकरण हेतु की गई कंट्रोल रूम की स्थापना, इस नम्बर पर करें शिकायत।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी गढ़वाल:- ग्रीष्मकाल को दृष्टिगत रखते हुए पेयजल उपभोक्ताओं की समस्याओं / शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु नई टिहरी शाखा स्तर पर कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है, जो प्रातः 8.00 बजे से सायं 8.00 बजे तक संचालित रहेगा।

आपको बता दें कि अधिशासी अभियन्ता, उत्तराखण्ड जल संस्थान शाखा नई टिहरी सतीश चन्द्र नौटियाल ने नई टिहरी शाखान्तर्गत सभी सम्मानित उपभोक्ताओं से अपील की है कि अपनी पाइप लाइन एवं सीवर लाइन लीकेज से सम्बन्धित शिकायतों को उक्त कॉल सेण्टर पर दूरभाष के माध्यम से सूचित करा सकते हैं। उपभोक्ताओं द्वारा अपने क्षेत्र में तैनात अभियन्ताओं के मोबाईल नम्बर पर भी शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। यदि किसी उपभोक्ता की पेयजल समस्या का समाधान न हो तो मोबाइल नम्बर 9410071076 तथा विभागीय टोल-फ्री नम्बर 18001804100 अथवा शाखा कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 01376-232154 पर भी सूचित किया जा सकता है।

i

जनपद के सम्मानित पेयजल उपभोक्ताओं से अपेक्षा है कि पेयजल के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए कुछ बातों का ध्यान रखा जाय। पेयजल सुरक्षा हेतु अपने घरों एवं स्टैण्ड पोस्टों की टोटियों को पानी भरने के बाद अवश्य बंद कर दे। अपने घरों में सिंचाई एवं निर्माण कार्यों पर पेयजल का उपयोग न किया जाय। पेयजल श्रोतों, जलाशयों एवं पाइप लाइन पर अनावश्यक छेडखानी न की जाय। अपने घर की पेयजल टकियों पर पलोट वॉल्व अनिवार्य रूप से लगायी जाय। पेयजल पाइप लाइन पर टुल्लू पम्प का प्रयोग न किया जाय।