घनसाली:- खाता खतौनी के लिए दर-दर भटक रहे बालगंगा घाटी के लोग, नही बन पा रहे है प्रमाण पत्र।

उत्तराखंड घनसाली टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी/ घनसाली:- टिहरी जनपद के बालगंगा तहसील में पिछले एक महीने से खाता खतोनी की नकल नहीं मिल पा रही है, वहीं स्थानीय जनता को तमाम दस्तावेजों को बनानें में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रधान संगठन अध्यक्ष दिनेश भजनियाल ने बताया कि सीमांत क्षेत्र होने के साथ-साथ भिलंगना ब्लॉक का सबसे बड़ा क्षेत्र बालगंगा तहसील में सिर्फ खाता खतौनी ही निकलती थी लेकिन पिछले एक माह से खाता खतौनी भी नहीं निकल पा रही है जबकि यहां पर अन्य कुछ भी प्रमाण पत्र नहीं बन पाते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि यहां पर तहसीलदार भी सिर्फ रिटायरमेंट के लिए भेजे जाते हैं जिससे क्षेत्रीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

i

वहीं बीजेपी नेता कमल पंवार ने कहा कि एक माह से खाता खतोनी नकल ना मिलना निंदनीय है जबकि यहां पर डबल ट्रिपल इंजन होने को बाद भी स्थानीय प्रतिनिधियों का जनता के प्रति उदासीनता देखने को मिल रही है जिस कारण बालगंगा घाटी की जनता की कोई सुनवाई नहीं होती।

वहीं बालगंगा तहसीलदार रणवीर सिंह पंवार ने बताया कि पहले जो ऑपरेटर का काम करता था उनका 31 मार्च को एग्रिमेंट खत्म हो गया जबकि आगे की नियुक्ति के लिए जिला स्तर से ही समाधान हो सकता है, वहीं उन्होंने बताया कि यहां पर रोज जनता खतोनी के लिए आती है लेकिन हमारे हाथ में इस समस्य का कोई हल नहीं है।
इस दौरान दिनेश भजनियाल, कमल पंवार, पूरण परमार, आशु राणा, आदित्य जोशी, संजय पंवार, लक्ष्मी पंवार, अर्चना जोशी आदि तमाम लोग मौजूद रहे।