घनसाली:- भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त, उफनते हुए गदेरे में बही दसवीं की छात्रा।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी गढ़वाल/घनसाली:- जनपद के घनसाली विधानसभा के ऊपरी इलाकों में देर रात से मूसलाधार बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के चलते बालगंगा तहसील के अंतर्गत पड़ने वाला छतियारा गदेरा अपने उफान पर है। वहीं टिहरी जनपद के बालगंगा तहसील के शहीद विनोद पाल सिंह बिष्ट राजकीय इंटर कालेज केपार्स में अध्ययनरत कक्षा 10वीं की छात्रा सुबह स्कूल जाते वक्त बह गई।

जी हाँ, मामला टिहरी जनपद के बालगंगा तहसील स्थित छतियारा गांव का है जहां कुमारी कशिश पुत्री मनोज लाल हर रोज की तरह अपने विद्यालय जा रही थी। वहीं देर रात्रि से हो रही मूसलाधार बारिश से छतियारा गदेरा ऊफान पर होने से छात्रों के परिजन भी स्कूल जाने हेतु गदेरा पार कराने के लिए बच्चों के साथ थे जबकि कशिश का हाथ पकड़ के गदेरा पार कराने के लिए उसकी मां विनीता देवी भी साथ थी। पानी का बहाव काफी तेज होने से कशिश का हाथ छूट गया और कशिश 30 मीटर दूर तक बह गई गनीमत यह रही कि छात्रा को गांव के कुछ लोगों द्वारा नाले के तेज बहाव में कूदकर बचाया गया। नाले में बहने से छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे परिजनों की मदद से सीएचसी बेलेश्वर पहुंचाया गया। जहां छात्रा का उपचार जारी है।

i

आपको बता दें कि टिहरी जिले के ऊपरी हिस्सों में अभी भी भारी बारिश जारी है। भारी बारिश के चलते जनपद में दो राष्ट्रीय राजमार्ग और दो जिला मार्गों सहित 15 ग्रामीण मार्ग बंद है। कई गांवों का जिला मुख्यालय सहित मुख्य बाजारों से संपर्क पूरी तरह से कट गया है। टिहरी जिले में देर रात से अभी तक बारिश आफत बनकर बरस रही है।

वहीं ग्रामीणों व अभिभावक संघ के अध्यक्ष शिव सिंह असवाल ने मीडिया को बताया कि सड़क पर पैदल पुल के संबंध में कई बार विभागों से लेकर स्थानीय विधायक व स्थानीय प्रतिनिधियों को अवगत करा चुके हैं लेकिन आज तक कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है जिस कारण हमारे बच्चों को जान जोखिम में डालकर विद्यालय जाना पडता।