ब्रेकिंग:- जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने हरेला कार्यक्रम के तहत किया 400 से अधिक फलदार पौधों का रोपण।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

रिपोर्ट: दीपक श्रीयाल/घनसाली

घनसाली:- विकासखंड भिलंगना में ग्यारह गांव पट्टी के ग्राम पंगरियाण में जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने हरेला पर्व कार्यक्रम के तहत गांव के घंडियाल धार तोक में 400 से अधिक फलदार पौधो का रोपण किया है। साथ जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी जिला पंचायत सदस्यों से 200-200 फलदार पौध का रोपड़ करने का आह्वान किया हैं।

रविवार को जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने अपनी जिला पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंगरियाणा में वन विभाग के सहयोग से 400 फलदार पौधो का रोपण किया।
वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि अगर आज पेड़ नहीं लगाएंगे तो आने वाली पीढ़ी के लिए हम लोग एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर रहे है। इसी लिए हर ग्रामीण को अपने अपने घरो के आस-पास जरूर पौध रोपण करना चाहिए जिससे पर्यावरण को बचाया जा सकता हैं और इंसान को शुद्ध हवा पानी मिल सके। जल है तो जीवन है और जीवन है तो कल है के नारे के साथ उन्होंने अपने जिला पंचायत क्षेत्र के घंडियाल धार तोक में पौध रोपड़ कर ग्रामीणों को सैकड़ों फलों के पेड़ों का वितरण किया। जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने कहा कि मेरे द्वारा क्षेत्र के ग्राम पंचायत महर गांव को वर्ष 2021 में गांव के चौमुखी विकास के लिए गोद लिए गया था जिसमें ग्रामीणों की सभी मूलभूत सुविधाओं को पूरा कर लिया गया है। गांव बहुत जल्द अब आदर्श ग्राम पंचायत की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।

i

इस मौके पर अध्यक्ष सोना सजवाण ने आपदा से प्रभावित सुमर्थ गांव के वाचस्पति नौडियाल के घर जाकर उनको भी मदद करने का आश्वाशन दिया हैं। इस मौके पर क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवाण, कुवर सिंह, विक्रम घणाता, ग्राम प्रधान नगीना देवी, रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल, नंदनी देवी, राजेंद्र सिंह, उत्तम सिंह, पुष्पा देवी, संगीता देवी, रघुवीर सिंह रावत आदि सैकड़ों लोगों मोजूद रहें।