ब्रेकिंग:- जेंडर बजट के साथ समग्र विकास पर आधारित होगा राज्य का बजट: डॉ. अग्रवाल

उत्तराखंड देहरादून ब्रेकिंग न्यूज वित्त विभाग

देहरादून:- कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नई दिल्ली में आयोजित भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन से लौटने के बाद मीडिया बंधुओ से वार्ता की। उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता आगामी लोकसभा चुनाव में देश के सर्वांगीण विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी को सभी 5 सीटें जिताने का कार्य करेगी।

मीडिया बंधुओं को दिए बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित अनेक राष्ट्रीय व नेताओं की उपस्थिति रही। कहा कि इस अधिवेशन में अनेक राजनीतिक प्रस्ताव पास किये गए। जिसमें कार्यकताओं को 10 साल में गरीब कल्याण सहित आज पूरे विश्व में देश ने जो ख्याति प्राप्त की है, उसे रखा गया।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं को आगामी 100 दिनों तक देश के लिए “नई ऊर्जा, नई उमंग, नए उत्साह, नए विश्वास और नए जोश” के साथ कार्य करने का आह्वान किया है। कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि विपक्ष हताशा की ओर है और भाजपा आशा की ओर। कहा कि जनता की आशाओं के अनुरूप देश में कार्य किया जा रहा है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि शाह ने इंडी गठबंधन के विभिन्न दलों की पोल खोलते हुए देश की जनता से भ्रष्टाचार मुक्त शासन स्थापित करने हेतु भाजपा को प्रचंड बहुमत से जिताने की अपील की।

i

डॉ अग्रवाल ने विश्वास जताते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता आगामी लोकसभा चुनाव में देश के सर्वांगीण विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी को सभी 5 सीटें जिताने का कार्य करेगी।

जेंडर बजट के साथ समग्र विकास पर आधारित होगा राज्य का बजट: अग्रवाल

वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि 26 फरवरी से 01 मार्च तक राज्य का बजट सत्र आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न विधायकगणों के लिखित में अनुरोध के बाद यह बजट सत्र देहरादून में आयोजित किया जाएगा।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि बजट सत्र के प्रथम दिन राज्यपाल  का अभिभाषण होगा। इसके बाद कार्य मंत्रणा समिति की बैठक सत्र की रूपरेखा तय करेगी। वित्त मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड का यह बजट जेंडर बजट होगा। जिससे विकास की गतिविधि बढ़ेगी। कहा कि सभी वर्ग को ध्यान में रखते हुए बजट तैयार किया जा रहा है जिसमें राज्य के हित धारकों के साथ संवाद तथा विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रहे सुझावों का समावेश होगा।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता समग्र विकास को लेकर है। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी का विजन है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड देश के अन्य राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में शामिल हो, इस दिशा में भी यह बजट कामगार साबित होगा।