ब्रेकिंग:- जनपद टिहरी के महिला होमगार्ड भर्ती का परिणाम जारी, देखिए परिणाम।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी गढ़वाल:- प्रदेश के 10 जिलों में 320 पदों पर चल रही महिला होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती प्रक्रिया के बाद विभाग ने सोमवार को टिहरी जिले का भर्ती परिणाम जारी कर दिया है। इसके अलावा जनपद पौड़ी, चमोली एवं उत्तरकाशी का परीक्षाफल 27 सितंबर को घोषित किया जाएगा। उधमसिंहनगर व बागेश्वर जिले में भर्ती प्रक्रिया अभी गतिमान है।

होमगार्ड जनरल केवल खुराना ने बताया कि महिला होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया एक सितंबर से शुरू हुई थी। पहले चरण में छह जनपदों में भर्ती शुरू हुई, इनमें टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, ऊधम सिंह नगर और बागेश्वर शामिल हैं। बताया कि महिला होमगार्ड स्वयंसेवकों का 42 दिवसीय प्रारंभिक प्रशिक्षण जिला प्रशिक्षण केंद्र श्रीनगर गढ़वाल में अक्टूबर के तृतीय सप्ताह में प्रारंभ किया जाएगा। प्रारंभिक प्रशिक्षण के उपरांत टिहरी, पौड़ी, चमोली और उत्तरकाशी के 128 महिला होमगार्ड स्वयंसेवकों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी छह दिसंबर 2023 को होमगार्ड स्थापना दिवस पर नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।

i

चार जनपदों में पांच से भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू

होमगार्ड जनरल ने बताया कि दूसरे चरण में महिला होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती के लिए जनपद रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और चंपावत भर्ती की तिथियां निर्धारित की जा चुकी हैं। जनपद रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में पांच अक्टूबर से प्रारंभ होगी। वहीं जनपद चंपावत में भर्ती प्रक्रिया 10 अक्टूबर 2023 से प्रारंभ होगी।

यहां से लें भर्ती प्रक्रिया व परिणाम की जानकारी

महिला होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती परीक्षा व परिणाम संबंधी किसी भी जानकारी के लिए होमगार्ड विभाग की वेबसाइट www.nishkamhged.uk.gov.in संपर्क किया जा सकता है।