Tehri:-प्रदेश में चल रही है नौकरशाही हावी, जनता दरबार मे नदारद मिले अधिकारी।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

घनसाली:- प्रदेश सरकार जहां एक तरफ ग्रामीण क्षेत्रों के विकास की बात कर रही है वहीं बेलगाम नौकरशाही ने आज भी सरकार की नाक के नीचे दम कर रखा है। सरकार वादों और इरादों की बात तो करती है लेकिन साहब जी हैं कि किसी की सुनने को तैयार नहीं है। सरकार के आगे अपनी मनमर्जी चलाने वाले ढीट अधिकारी और कर्मचारियों से प्रदेश का हर विभाग खचा-खच भरा हुआ है।

जी हाँ हम बात कर रहे है टिहरी जनपद के विकासखंड भिलंगना स्थित बासर पट्टी के लस्यालगांव में सरकार द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया लेकिन फरयादी तो पहुंचे लेकिन सुनने वाला कोई मौजूद नहीं। बैठक में आरडब्ल्यूई की अधिशासी अभियंता मिनल गुलाटी के सिवा कोई भी अन्य सरकारी अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं था।
कांग्रेस नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश लाल ने बताया कि मुद्दे तो कई थे लेकिन बताते किसे, जनता दरबार का आयोजन किया गया लेकिन मात्र एक विभाग के ही अधिकारी बैठक में पहुंच पाए।

i

वहीं ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी से बेलगाम अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की।
आपको बता दें कि विगत 9 मार्च को सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत लस्यालगांव मे जनसमस्याओं की शिकायतों व उनका निस्तार करने के लिए न्याय पंचायत स्तर पर जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें 9 विभागों के अधिकारियों को आमंत्रित किया गया था लेकिन मात्र ग्रामीण निर्माण विभाग की ईई के अलावा किसी भी विभाग का अधिकारी गाँव मे नही पहुंचा। जनता दरबार में पहुंचे फरियादियों ने ग्रामीण विकास विभाग की ईई के समक्ष कई सवाल ग्रामीणों ने उठाए ।जिसमे छतियारा-खवाड़ा मोटर मार्ग, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, छतियारा-खवाड़ा मोटर मार्ग का डामरीकरण, जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा, महंगाई, बेरोजगारी तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं बछणगाव मोटर मार्ग निर्माण, बासर के मध्य अस्पताल का निर्माण, पूरी विधानसभा में सड़कों की खस्ताहाल स्थिति का मसला उठाया गया।

वहीं कांग्रेस नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश लाल ने 8 विभागों के अधिकारियों के जनता दरबार में न आने पर रोष जताते हुए जिलाधिकारी से इसकी शिकायत कर कार्यवाही करने को कहा है।

इस अवसर लस्यालगांव ग्राम प्रधान राकेश सिंह बिष्ट , हुकम सिंह बिष्ट, धनपाल सिंह बिष्ट, प्यार सिंह बिष्ट, करण सिंह बिष्ट, सोहन सिंह, उदय सिंह बिष्ट, महिला मंगल दल अध्यक्ष अयोध्या देवी सहित तमाम लोग उपस्थित थे।