जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा

ब्रेकिंग:- करोड रुपए खर्च होने के बाद भी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे गरवाण गाँव, खम्बाखाल के ग्रामीण, जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

करोड रुपए खर्च होने के बाद भी बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे गरवाण गाँव खम्बाखाल के ग्रामीण

जल संस्थान के फीटर द्वारा डेढ़ लाख से ज्यादा रुपए वसूल किये गांव से नहीं दी उपभोक्ताओं को रसीद

जिलाधिकारी ने तत्काल मुकदमा दर्ज करने के दिये आदेश

टिहरी गढ़वाल:- प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के पट्टी उपली रमोली के खंबाखल, गरवान गांव के ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा एवं प्रेस क्लब के अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट, पूर्व कनिष्ठ प्रमुख बलवीर सिंह असवाल, प्रधान विजय सिंह असवाल के नेतृत्व में जिलाधिकारी टिहरी से मिला।

ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया की विगत कई महीनो से गांव में पानी की बूंद भी नहीं आ रही है और विभाग बेवजह बिल वसूल रहा है करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी हंस फाउंडेशन के द्वारा बिना डिजाइन और फर्जी कार्य और मोहर लगाकर योजना को ग्राम सभा को स्थानांतरित किया गया है।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि विभाग द्वारा कार्यरत फीटर सोबनदास के द्वारा मुखमाल गांव, डॉगी, खंबाखाल, गरवांण गांव से उपभोक्ताओं से डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की रकम वसूल की गई है और कई साल बीतने पर भी उन्हें रसीद नहीं दी गई और उपभोक्ताओं पर लगातार बिल बढ़के आ रहे हैं जबकि ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य द्वारा विभाग को मौखिक एवं लिखित भी अवगत करा दिया गया था जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल संबंधित फीटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

i

वहीं ग्राम वासियों द्वारा अवगत कराया गया है कि जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पूरी 12 किलोमीटर पाइप लाइन का नवीनीकरण किया गया है लेकिन स्त्रोत का कार्य और डिजाइन के अनुसार योजना नहीं बनी जिस वजह से गांव में पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है साथ ही टैंक से पहले कई अवैध कनेक्शन भी दिए गए हैं और कई जगह 24 घंटे पानी खुला रहता है उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर गांव में पानी उपलब्ध नहीं कराया गया तो गांव वासी जल संस्थान कार्यालय में धरने पर बैठने को मजबूर होंगे।

जिलाधिकारी ने विभागीय फाइटर के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर जल संस्थान एवं हंस फाउंडेशन के कर्मचारियों को संयुक्त निरीक्षण कर उप जिलाधिकारी प्रताप नगर के माध्यम से जांच रिपोर्ट उपलब्ध कर तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

वार्ता में उप जिलाधिकारी प्रताप नगर , IAS आशिमा गोयल जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रेस क्लब के अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट पूर्व कनिष्ठ प्रमुख बलवीर सिंह असवाल, प्रधान विजय सिंह असवाल क्षेत्र पंचायत सदस्य भगवान दास रिटायर्ड प्रधानाचार्य बच्चन सिंह असवाल, कुंवर सिंह असवाल, सुखा सिंह असवाल, महावीर सिंह असवाल,, विजय सिंह रिटेलर, भान सिंह असवाल ,ध्यान सिंह असवाल ,राकेश सिंह असवाल, बलबीर सिंह असवाल, रमेश सिंह असवाल, कमल सिंह असवाल आदि ग्रामीण उपस्थित थे।