दुःखद:- नही रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, लंबी बीमारी के बाद निधन।

देश

दिल्ली:- कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह (21 सितंबर) को निधन हो गया है। वह लंबे समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती थे। उनके परिजनों ने इस बात की पुष्टि कर दी है। वहीं, सेलेब्स और फैंस राजू के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे थे, लेकिन अब फिल्म और टीवी जगत में महान कॉमेडियन की मौत से मातम छा गया है।
आपको बता दें, बीती 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे और अचानक गिर पड़े। आनन-फानन में उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद राजू श्रीवास्तव के दिल के बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज मिले, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

कई दिनों तक रहे कोमा में

i

आपको बता दें, 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती रहे राजू श्रीवास्त को कई दिनों तक होश नहीं आया था। राजू का ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट नॉर्मल बताया गया था। राजू अंत तक वेंटिलेटर पर ही रहे।
इससे पहले राजू को वेंटिलेटर से हटाने की बात की जा रही थी लेकिन डॉक्टर ने बुखार के कारण ऐसा नहीं किया जा सका। वहीं, डॉक्टर ने साफ कह दिया था कि जब तक राजू का बुखार ठीक नहीं हो जाता है, तब तक वह वेंटिलेटर पर ही रहेंगे।
उन्हें पहली बार फिल्म ‘तेजाब’ (1988) में देखा गया था। इसके बाद राजू को सलमान खान की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (1989), शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी स्टारर फिल्म ‘बाजीगर’ (1993), ‘हीरो नंबर वन’ गोविंदा की फिल्म ‘आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपया’ (2001), और पिछली बार देश के नंबर वन कॉमेडियन कपिल शर्मा स्टारर फिल्म ‘फिरंगी’ (2017) में स्पेशल रोल में देखा गया था।
टीवी सीरीज की बात करें तो साल 1994 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए कॉमेडी शो ‘टी टाइम मनोरंजन’ में उन्हें पहली बार देखा गया था। इसके बाद राजू ने कॉमेडी शो ‘द ग्रेंट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ में दर्शको को खूब गुदगुदाया था। यहीं, राजू श्रीवास्तव को कॉमेडी की दुनिया में नई पहचान मिली थी।
वहीं, राजू बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के मोस्ट पॉपुलर शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 3 (2009) में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे।