दुःखद:- उत्तराखण्ड में यहां हुआ दर्दनाक हादसा, नदी में समाया टेम्पो ट्रैवलर,10 लोगों की मौत की खबर, सीएम धामी जताया दुःख।

उत्तराखंड ब्रेकिंग न्यूज रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग:- पर्वतीय अंचलों में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन सड़क हादसों में लोग जान गंवा रहे हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जोरों पर चल रही है। चारधाम यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, जिससे सड़कों पर वाहनों का दबाव भी काफी ज्यादा है। चारधाम यात्रा के लिए पर्वतीय मार्गों से होकर गुजरना पड़ता है, जहां एक चूक जान पर भारी पड़ जाती है।

ताजा मामला रुद्रप्रयाग जनपद के बदरीनाथ हाईवे का है जहां पर बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया। हादसे में 10 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है और करीब 7 लोग घायल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई।

एसपी डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने हादसे की पुष्टि की है। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है। हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही हैं।

i

बताया जा रहा है कि इसमें 26 यात्री सवार थे। घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा हूं। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंच गया है। वाहन में दो दर्जन से अधिक यात्रियों के होने की आशंका जताई जा रही है। शासन-प्रशासन के स्तर पर अभी यात्रियों की सख्या को लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वहीं हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है. सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।