घनसाली:- 30 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बना सफेद हाथी, चिकित्सकों की तैनाती को लेकर 1 मार्च से होगा अनिश्चित कालीन हड़ताल।

उत्तराखंड घनसाली टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

रिपोर्ट:- दीपक श्रीयाल,घनसाली

घनसाली:- विकासखंड भिलंगना में केमर घाटी के बेलेश्वर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में वर्षो से चिकित्सकों की कमी को लेकर लगतार संघर्ष कर रहे नागरिक मंच के लोगो ने एक मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने के चेतवानी दी हैं।

आपको बता दें कि विकासखंड भिलंगना के लोगों की मांग पर तत्कालीन सरकार ने बालगंगा घाटी में वर्ष 2006 में एक तीस बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण किया था। जिसमें मानकों के अनुसार दस चिकित्सक के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। लेकिन एक दशक से भी अधिक का समय बीत जाने के बावजूद भी अस्पताल में डाक्टरो की तैनाती नही हो पाई है जिससे परेशान होकर क्षेत्र के बालगंगा सेवानिवृत्त वरिष्ठ नागरिक मंच के द्वारा लगातार क्षेत्रीय विधायक के साथ-साथ जिला प्रशासन और शासन को अवगत कराने के बाद भी कोई सकारात्मक कार्यवाही नही की गई है। जिससे नागरिक मंच के लोगो ने एक मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की चेतवानी दी है। साथ ही समस्या का समाधान न होने पर उग्र आंदोलन की चेतवानी दी हैं।

i

मंच के अध्यक्ष चंदन सिंह पोखरियाल, कुंवर सिंह रावत, आदि लोगों का कहना कि हम लोग लगातार क्षेत्र की ज्वलंत समस्या को लेकर संघर्ष करते आ रहे है। लेकिन क्षेत्रीय विधायक से लेकर जिला प्रशासन और सरकार इस ओर कोई ध्यान देने को तयार नहीं हैं।

वहीं उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी लोकेंद्र जोशी का कहना है कि बेलेश्वर अस्पताल चार धाम यात्रा मार्ग से जुड़ा है लेकिन इतने बड़े अस्पताल में एक भी चिकित्सक तैनात नही है जो कि उत्तराखंड के लिए दुर्भाग्य की बात है जिससे नागरिक मंच ने उक्त मामले में एक मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के चेतवानी दी हैं।