घनसाली:- मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण, क्षेत्रीय विधायक भी नही सुनने को तैयार, अब करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार।

उत्तराखंड घनसाली टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

घनसाली:- टिहरी जनपद में विकासखंड भिलंगना के सीमांत ग्राम पंचायत तितरोणा के ग्रामीणों ने सड़क, बिजली व विद्यालय की मूलभूत सुविधाओं को लेकर बैठक की जिसमे ग्रामीणों ने आगामी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया। इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

ग्राम तितरोणा के प्रधान जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी अभी तक गांव को सड़क मार्ग से नही जोड़ा गया है, जिस कारण लोगों को बूढाकेदार मोटरमार्ग तक कई किलोमीटर पैदल जाना पड़ रहा है। वहीं पैदल मार्ग भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त है तथा आपदा के कारण पैदल पुलिया भी बह रखी है इसके साथ ही गांव के स्कूली छात्र-छात्राओं को रा.इ. कालेज अगुण्डा जंगल मार्ग से पैदल ही जाना पड़ता है, जंहा पर कई बार जंगली जानवर भालू, गुलदार बच्चों पर हमला कर घायल कर चुके है।

i

उन्होंने बताया कि गांव में विद्युत व्यवस्था भी लचर स्थिति में है। ग्रामीण कई बार विद्युत विभाग से थ्री फेस लाईन बिछाने की मांग कर चुके है लेकिन आजतक किसी ने सुध नही ली। इसके अलावा गांव में जूनियर हाईस्कूल की भी वर्षो से मांग की जा रही है जिसके संबंध में क्षेत्रीय विधायक व संबंधित विभागों से कई बार अनुरोध करने के बाद भी ग्रामीणो की मांगों पर कोई कार्यवाही नही हुई जिसके बाद ग्रामीणों ने आगामी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने का निर्णय लेकर डीएम टिहरी को ज्ञापन भेजकर चुनाव से पूर्व तीनों मांगो पर कार्यवाही की मांग की ।

वहीं प्रधान जितेन्द्र ने बताया कि उनके द्वारा गांव की तमाम समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह को भी कई बार अवगत करा चुके हैं लेकिन उन्होंने भी इस और गंभीरता से कोई ध्यान नहीं दिया, प्रधान जितेन्द्र ने बताया कि मैं खुद भी भाजपा का एक कार्यकर्ता हूं लेकिन अपनी ही सरकार में कोई सुनवाई नहीं होती है जो सबसे निंदनीय है।

बैठक में जीत सिंह, प्रताप सिंह, गजेंद्र सिंह, कुंदन सिंह, संगीता देवी, संजू देवी, विमला देवी, मीना देवी, सीता देवी, जशोदा देवी, उर्मिला देवी, शकुंतला देवी, उदीना देवी, रामी देवी, बबली देवी, मकानी देवी, बीना देवी सहित कई ग्रामीण महिलाएं व पुरूष उपस्थित रहे।