घनसाली:- चारधाम यात्रियों को खूब भा रहा जखन्याली में बना अमृत सरोवर, थकान मिटाने के लिए कर रहे अमृत सरोवर का रुख।

उत्तराखंड घनसाली चारधाम यात्रा टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

घनसाली /टिहरी:- वर्तमान में चारधाम यात्रा अपने चरम पर है विभिन्न प्रदेशों से श्रद्धालु चारधाम पहुंच रहे हैं।
वहीं घनसाली-तिलवाड़ा चारधाम यात्रा मोटरमार्ग पर ग्राम पंचायत जखन्याली में बना अमृत सरोवर चारधाम यात्रियों को खूब भा रहा है। यात्री अपनी थकान मिटाने व स्नान हेतु अमृत सरोवर का रुख कर रहे हैं जिससे चारधाम यात्रियों को जखन्याली का अमृत सरोवर अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

वहीं ग्राम प्रधान जखन्याली ऋषिता श्रीयाल ने अमृत सरोवर को मोटर मार्ग से जोड़ने की मांग की है।

आपको बता दें कि जखन्याली ग्राम पंचायत के श्रीयाल गांव तोक में वर्ष 2022-23 में प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना के तहत नैलचामी गदेरे के समीप लगभग साढ़े नौ लाख रुपये की लागत से अमृत सरोवर का निर्माण किया गया था। चारधाम यात्रा मोटर मार्ग घनसाली-तिलवाड़ा से अमृत सरोवर की दूरी करीब 50 मीटर है।

i

नैलचामी गदेरे पर बना यह अमृत सरोवर इन दिनों चारधाम यात्रा पर जा रहे तीर्थ यात्रियों को खूब भा रहा है। यह अमृत सरोवर 40 मीटर लंबा और डेढ़ मीटर ऊंचा किसी स्वीमिंग पूल से कम नहीं है। यात्री अपनी थकान मिटाने और तरोताजा होने के लिए अमृत सरोवर का रुख कर रहें हैं।

ग्राम प्रधान ऋषिता श्रीयाल ने बताया कि अमृत सरोवर योजना के तहत इसका निर्माण वर्ष 2022-23 में किया गया था। वहीं ग्राम प्रधान ने शासन प्रशासन से अमृत सरोवर तक 50 मीटर सड़क निर्माण और आसपास सौंदर्याकरण की मांग की है जिससे चारधाम यात्री एवं पर्यटकों को अमृत सरोवर तक आने में आसानी हो सकें।

वहीं जखन्याली के क्षेत्र पंचायत सदस्य व कनिष्ठ प्रमुख चंद्रमोहन नौटियाल ने बताया कि भिलंगना विकासखंड के अंतर्गत बने प्रधानमंत्री अमृत सरोवरों में एक सबसे बेहतरीन अमृत सरोवर हमारी ग्राम पंचायत जखन्याली में ग्राम प्रधान व मेरे अथक प्रयासों से बनाया गया है जो कि आज चारधाम यात्रियों के लिये फलीभूत हो रहा है।