धोखाधड़ी:- विदेश में नौकरी के नाम पर घनसाली के युवकों से 18 लाख रुपए की ठगी, जांच में जुटी पुलिस।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी/घनसाली:- विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के 6 युवकों से 18 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवाओं ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी है जिसके बाद राजस्व पुलिस ने मामले को टिहरी पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है।

मामला टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक में आरगढ़ पट्टी के घैरका निवासी आजाद सिंह चौहान ने राजस्व पुलिस को बताया कि उनके मामा चरण सिंह रावत दुबई के एक होटल में नौकरी करते हैं। उन्होंने अपने मामा से विदेश में नौकरी दिलाने की बात की थी, मामा ने उनसे नैनीताल के हीरा सिंह निवासी कोटाबाग नैनीताल से मिलने की बात कही, जिसके बाद उन्होंने जनवरी 2023 में नैनीताल के हीरा सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने पोलैंड में नौकरी दिलाने की बात कही।

i

आजाद ने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भी पोलैंड में नौकरी करने के लिए तैयार किया। उसके बाद हीरा ने नौकरी के नाम पर अपने तीन नंबरों पर यूपीआई के जरिए पैसे भेजने को कहा। आजाद सिंह ने अलग-अलग दिन यूपीआई से कभी 20 तो कभी 30 हजार रुपए डालकर अगस्त माह तक वह उसे तीन-तीन लाख रुपए भेज चुके थे।

इसके बाद उन्होंने नैनीताल के हीरा से संपर्क किया तो पता चला कि उन्होंने अपने मोबाइल फेसबुक और अन्य सभी जगह से उन्हें ब्लॉक कर दिया है।

जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। आजाद सिंह ने आरोप लगाया कि उन्होंने राजस्व पुलिस से शिकायत की है लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उन्होंने डीजीपी अशोक कुमार से गुहार लगाई तब जाकर राजस्व पुलिस व टिहरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।
वहीं टिहरी एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि ठगी का केस पुलिस को मिल गया है, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।