आस्था:- घनसाली बाजार में निकाली गई भव्य पूजित अक्षत कलश यात्रा, जय श्री राम के नारों से गूंज उठा घनसाली नगर।

आस्था उत्तराखंड घनसाली टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

टिहरी/घनसाली:- अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला का भव्य मंदिर बनने के बाद 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देशभर में आयोजित की जा रही अक्षत कलश यात्रा बुधवार को टिहरी जनपद के नगर पंचायत घनसाली पहुंची जहां घनसाली बाजार में पूजित अक्षत कलश यात्रा का लोगों ने भव्य स्वागत किया। घनसाली पंहुचे अयोध्या के श्री राम कलश का बस स्टैंड पर लोगों ने पुष्प वर्षा से जोरदार स्वागत किया। ढोल नगाड़े व श्रीराम के जयघोष के बीच कलश हनुमान मंदिर पहुंचाया गया।
कलश यात्रा में रथ पर राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान के पात्रों की झांकी निकाली गई।

अक्षत कलश यात्रा में भाजपा, हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों ने व स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया। यात्रा संयोजक व भाजपा नेता आनंद बिष्ट ने कहा कि 5 सौ वर्षों की लंबी लड़ाई के बाद भगवान राम अयोध्या वापस आ रहे हैं, आगामी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है देशभर के हिन्दुओं में भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या के नव निर्मित मंदिर में स्थापित करने को लेकर उत्साह का माहौल है, देश में जगह-जगह अक्षत कलश शोभा यात्राऐं निकाली जा रही है।

i

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को पूरे देश में दीपावली जैसा कार्यक्रम मनाया जाऐगा।

घनसाली के श्रीराम होटल से शुरू हुई अक्षत कलश शोभा यात्रा घनसाली बाजार से होते हुए हनुमान मंदिर में पहुंची।
यात्रा के दौरान विशेष परिधानों में सजी महिलाओं और पुरुषों के जय श्रीराम के नारों से घनसाली बाजार गुंज उठा।

मौके पर घनसाली मंडलध्यक्ष हयात कंडारी, ब्लाक प्रमुख बसुमती घनाता, ओमप्रकाश भुजवान, डॉ. नरेंद्र डंगवाल, प्रेमलाल त्रिकोटिया, ममता नौटियाल, कमान सिंह पंवार, मुरारीलाल गैरोला, कृष्णा गैरोला, आशुतोष बिष्ट सहित सैकड़ों महिलाएं और भाजपा कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों ने यात्रा में प्रतिभाग किया।