ब्रेकिंग:- राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस पर मत्स्य विभाग द्वारा भिलंगना ब्लाक सभागार में किया गया विचार गोष्ठी का आयोजन।

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

 

घनसाली:- राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस पर मत्स्य विभाग द्वारा भिलंगना ब्लाक सभागार में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के मछली पालकों व समितियों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर टिहरी जनपद की सहायक मत्स्य निदेशक गरिमा मिश्रा ने सभी अतिथियों का स्वागत कर विभाग द्वारा मछली पालन के क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनपद में सबसे अधिक 20 मत्स्यजीवी सहकारी समितियां भिलंगना ब्लाक में है जंहा पर कास्तकार क्लस्टर आधारित रेसवेज का निर्माण कर मछली पालन कर रहे है। उन्होंने लोगो को नदियों व गधेरों में मछलियों के अवैद्ध शिकार पर रोक लगाने की मांग की तथा प्रशाशन से इस पर शख्त कार्यवाही की मांग की।

i

वहीं कार्यक्रम में मौजूद क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने कहा कि भिलंगना विकासखंड में मछली पालन की असीम संभावनाएं हैं। कास्तकारों को आगे आकर योजना का लाभ उठाना चाहिए।

वहीं इस अवसर पर मछली पालन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मत्स्य पालकों को सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर आनंद बिष्ट, बीडीओ अर्जुन सिंह रावत, रामकुमार कठैत, सहकारिता बैंक निदेशक जयवीर मिंया, सी. एम. नौटियाल, केदार बर्तवाल, सुरेंद्र रावत, देवीलाल शाह, अनिल रावत, अनूप नौटियाल, कनिष्ठ उपप्रमुख चंद्रमोहन नौटियाल आदि व ग्रामीण मत्स्य पालक मौजूद रहे।