ब्रेकिंग:- वनाग्नि सुरक्षा को लेकर बालगंगा रेंज में चलाया गया जागरुकता अभियान।

उत्तराखंड घनसाली टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

चारधाम यात्रियों से प्लास्टिक कचरा व ज्वलनशील वस्तु रोड़ के किनारे न डालने की की गई अपील

यात्रियों से रोड़ के किनारे भोजन इत्यादि बनाने हेतु आग न जलाने की अपील की गई.

घनसाली/ चमियाला:- उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में जगह-जगह वनाग्नि की घटनाएं दिखाई दे रही है जो कि थमने का नाम नही ले रही है जिससे लाखों की वनसंपदा का नुकसान हो चुका है। वन विभाग अपनी तरफ से वनों में लगी आग को बुझाने की पूरी कोशिश में लगा है।

वहीं टिहरी वन प्रभाग के बालगंगा रेंज में वन विभाग द्वारा केमुंडाखाल-चमियाला से सेंदुल-घनसाली तक चारधाम यात्रा मोटरमार्ग पर वनाग्नि सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।

जिसके तहत स्थानीय लोगों व चारधाम यात्रियों को वनाग्नि सुरक्षा से बचाव के बारे में जानकारी दी गई। उप रेंज अधिकारी रमेश प्रसाद डंगवाल  के नेतृत्व में बालगंगा वन रेंज मोबाइल टीम/ गस्तिदल के द्वारा संयुक्त रूप से अग्नि सुरक्षा के संबंध में जन जागरूकता अभियान चलाया गया एवं चारधाम यात्रियों को वनाग्नि सुरक्षा हेतु जागरूक किया गया।

i

यात्रियों को प्लास्टिक कचरा एवं ज्वलनशील वस्तुओं को रोड के किनारे पर न डालने का अनुरोध किया गया।  यात्रियों से रोड के किनारे भोजन इत्यादि बनाने हेतु आग न जलाने व उसे ठीक से बुझाने की अपील की गयी। साथ ही मोटर मार्ग के किनारे पिरुल एवं प्लास्टिक कचरे की साफ सफाई की गयी ।

बालगंगा रेंज अधिकारी प्रदीप चौहान ने बताया कि लगातार हो रही वनाग्नि की घटनाओं को देखते हुए यात्रा मार्ग पर लोगो को सावधानी बरतने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति लापरवाही या जानबूझकर आग लगाते हुए पकडा गया तो उसके खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाएगी।