ऋषिकेश:- नगर आयुक्त शैलेंद्र नेगी ने डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा निस्तारण कर रही एजेंसी को दिया कारण बताओ नोटिस।

उत्तराखंड ऋषिकेश टिहरी गढ़वाल ब्रेकिंग न्यूज

ऋषिकेश:- नगर निगम ऋषिकेश के गोविंद नगर स्थित डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा निस्तारण कर रही एजेंसी को नगर आयुक्त ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

सोमवार को नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी ने गोविंद नगर स्थित डंपिंग ग्राउंड में लोगेसी कचरा निस्तारण के लिए काम कर रही संस्था के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां मौके पर मैसर्स रोलर्स इंडिया वेस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को लीगेसी वेस्ट के निस्तारण का जिम्मा सौंपा गया है।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने पाया कि कार्यकारी संस्था अनुबंध शर्तों के अनुसार लीगेसी कचरे का निस्तारण नहीं कर रही है। इस दौरान मौके पर बड़ी मात्रा में लीगसी कचरा पाया गया।

i

जबकि संबंधित एजेंसी की पूर्व विस्तारित समय अवधि मार्च 2024 में समाप्त हो रही है। निरीक्षण के दौरान मौके पर तीन कर्मचारी उपस्थित पाए गए। जबकि लिगसी वेस्ट का निस्तारण का कार्य बंद था।

जिस पर नगर आयुक्त ने मैसर्स रोल्स इंडिया वेस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने का नोटिस दिया है।

उन्होंने बताया कि संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित एजेंसी के खिलाफ लापरवाही तथा राजकीय कार्य में अनावश्यक विलंब करने के मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संबंधित एजेंसी को अवशेष कार्य पूर्ण करने के लिए आगामी कार्य योजना भी तलब की है।